How to Earn money online 2023 in mobile Easy some stapes

मीशो एप्प-  

दोस्तो मीशो एप्प एक शॉपिंग है जिसकी शुरुआत 2015 में आईआईटी  से अपनी स्नातक की शिक्षा पूरी कर चुके संजीव बरनवाल और विदित आत्रेय ने मिलकर इसको को शुरू  किया। दोस्तो आपकी जानकारी के लिये बता दे कि एक शॉपिंग एप्प  है जिसका उद्देश्य लोगो को उनके मनपसंद  समान को उनके पास तक पहुँचाने का काम करना । दोस्तो अगर आप मीशो एप्प के माध्यम से पैसा कमाना चाहते है तो चलिये  जानते है कि मीशो एप्प की मदद से पैसा कैसे कमाते है-


दोस्तो आपने ऑनलाइन शॉपिंग  या किसी भी शॉपिंग वेबसाइट में आपने   अफिलित मार्केटिंग के बारे में जरूर सुना होगा क्योंकि आज के समय मे एफ़िलीएट मारकेटिंग से काफी लोग अच्छी खासी कमाई कर रहे । दोस्तो यही तरीका मीशो एप्प के द्वार भी शुरू किया है जिसमे ज्यादा मर्जिन होने के कारण ये धीरे- धीरे  भारत की नंबर 1 शॉपिंग  एप्प बनते जा  रहा है ।


मीशो एप्प से दोस्तो पैसा कमाने के दो तरीके है जिसमे पहला तरीका आपको मालूम है लेकिन दोस्तो आप इस एप्प में  रेफेरल की मदद से भी पैसा कमा सकते है। आपकी जानकारी आज के समय मे लोग इस एप्प के माध्यम से 40 से 50 हज़ार रुपये कमा रहे है।


मीशो एप्प को डाऊनलोड कैसे करे -


दोस्तो अगर आप मीशो एप्प को डाऊनलोड करना चाहते है तो आपको सबसे पहले गूगल प्लेस्टोर पर जाना है फिर  आपको   सर्च करना  है मीशो एप्प , सर्च करने के बाद सबसे ऊपर मीशो एप्प आपको दिख रहा होगा आपको  बस उसपे क्लिक करने एक बाद इंस्टाल कर लेना  है।



Freelancer - 

दोस्तो अगर आपके अंदर को विशेष स्किल्स है या फिर आप किसी फील्ड में आपका हाथ  अच्छा बैठा हुआ  है तो दोस्तो आज हम आपको एक ऐसी एप्प के बारे में  बताने जा   रहे है जिसकी मदद से ना सिर्फ आप ऑनलाइन जॉब पा सकते है बल्कि आप चाहे तक घर बैठे प्रोजेक्ट लेकर उसमें काम करके अच्छी खासी कमाई कर सकते है।
दोस्तो आपकी जानकारी के लिये बता दे कि फ्रीलांसर एक फ्री एप्प है जहां आपको बहुत कम समय  में बहुत ज़्यादा काम मिल जाता  है।  दोस्तो फ्रीलांसर में आपको वेब डेवलपर , एप्प डेवलपर  , ट्रांसलेटर वीडियो एडिटिंग आदि चीजों के काम बहुत आसानी से  मिल  जाते   है। 


Freelancer कैसे डाऊनलोड करे - 

दोस्तो अगर आप फ्रीलांसर को अपनी फ़ोन डाऊनलोड करके इनस्टॉल करना चाहते है तो आपको  सबसे गूगल प्लेस्टोर पर जाना है फिर आपको वहाँ पर freelancer लिख कर सर्च करना है ।  अब आपको जो एप्पलीकेशन सबसे ऊपर शो हो रही है  उसपे आपको क्लिक करके अपने फ़ोन में इंस्टाल कर सकते  है 

फ्री लांसर से पैसा कमाये - 

दोस्तो अगर आप फ्रीलांसर एप्प से पैसा कमाना चाहते है  तो आप यहाँ पर दो तरह से लैस  कमा सकते   है। पहला तरीका  है कि आप यहाँ अपनी स्किल्स और एक अच्छी प्रोफाइल बनाकर पोस्ट कर दे दूसरा तरीका ये है कि जब कोई इस एप्प  आपने काम को पोस्ट करे तो आप  उसकी बीडिंग लगा दे , इससे जिसे भी आपकी बीडिंग अच्छी लगेंगी वो आपसे खुद कांटेक्ट करेंगे।



व्हाट्सएप - 

दोस्तो  आप  पैसा कमाने वाले 5 एप्प में व्हाट्सएप का नाम सुनकर थोड़ा हैरान जरूर हुए होंगे पर आपकी जानकारी के लिये बता दे कि दोस्तो व्हाट्सएप आज के समय पैसा कमाने का सबसे आसान जरिया बन चुका है ।

व्हाट्सएप से पैसा कैसे कमा सकते है - 

दोस्तो अगर आप व्हाट्सएप से पैसा कमाना चाहते है तो आपके कई सारे ग्रुप और कई सारे कांटेक्ट होने चाहिए तभी आप व्हाट्सएप से पैसा कमा सकते है। 


व्हाट्सएप से पैसा कमाने के तरीके - 

दोस्तो अगर आप व्हाट्सएप से पैसा कमाना चाहते है तो  में 3 तरीके बताता हूं जिसकी मदद से आप पैसा कमा सकते है ।

 आप अपने व्हाट्सएप के माध्यम से एफिलिएट मारेकेटिंग करके पैसा कमा सकते  है बस आपको एक मैसेज तैयार करना , इस मेसैज में आपकी एफिलिएट लिंक होना आवश्यक है ।
 आप किसी भी एप्लीकेशन या फिर किसी भी ब्लॉग का प्रोमोशन करके पैसा कमा सकते है , बस आपको  एक मेसैज रेडी करना है और उस मैसेज को अपने सारे कॉन्टेक्ट  और सारे ग्रुप्स को भेज सकते है।
आप आपने व्हाट्सएप से किसी के भी यूट्यूब वीडियो का प्रोमोशन करके पैसा कमा सकते  है।




गूगल पे - 

दोस्तो  आप सभी गूगल के बारे में जानते हैं क्योंकि गूगल वर्तमान में दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजान है लेकिन दोस्तो आपको एक बात जानकर और हैरानी होगी गूगल ने पेटीम और फ़ोन पे   के जैसे खुद का एक एप्प लांच किया है जिसके मदद से लोग ऑनलाइन ट्रांसेक्शन कर सकते है। लेकिन दोस्तो आपको ये बता पता है कि अगर आप  गूगल प्ले से किसी को रेफेरल लिंक भेजते है और जिसको आपने ये लिंक भेजी है वो अगर इस लिंक से गूगल पे को डाऊनलोड करता  है तो आपको  इसके बदले 50 से 60 रुपये का कॉमिशन मिलता  है।


गूगल पे को कैसे डाउनलोड करे - 

दोस्तो अगर आप गूगल पे को डाऊनलोड करके पैसा कमाना चाहते है तो आपको सबसे पहले प्लेस्टोर में जाना है फिर आपको गूगल पे सर्च करना है । अब आपको सबसे  ऊपर ही गूगल पे दिख रहा होगा बस आपको उसपे क्लिक करके गूगल पे को इंस्टाल कर लीजिए।



गूगल ओपनियन रिवॉर्ड -  

दोस्तो आप गूगल के बारे में जरूर जानते होंगे क्योंकि गूगल आज के समय के दुनिया की सबसे बड़ी इंटरनेट की कंपनी है । दोस्तो आपकी जानकारी के लिये बता दे कि गूगल का एक एप्प है जो की आज के समय मे काफी चर्चा में है क्योंकि ये आज के समय मे कमाई का एक अच्छा जरिया बन चुका है। 

दोस्तो हम बात कर रहे है गूगल के ओपनियन रिवॉर्ड की क्योंकि गूगल का ओपनियन  काफी नया और चर्चा में इसलिये है क्योंकि आपको इससे कमाई करने के लिए कुछ नहीं करना पड़ता है बस आपको इस एप्प पर आने वाले समय - समय मे सर्वे को भरकर सबमिट करना पड़ता है।

कैसे डाऊनलोड  करे - 

दोस्तो अगर आप गूगल ओपनियन रिवार्ड डाउनलोड करना चाहते है तो आपको सबसे गूगल प्ले स्टोर पर जाना है और वहां जाकर गूगल ओपिनियन रिवार्ड सर्च करने है फिर आपको इस एप्प को इंस्टाल कर लेना है
Post a Comment (0)
Previous Post Next Post